पाक के खिलाफ मैच से पहले इंडियन फैंस के लिए आई ये बड़ी 'खुशखबरी'

2017-06-03 10:57:49

बर्मिंगम. अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच मतभेद की अटकलबाजी शुक्रवार को इन दोनों के बीच कोई असर नहीं दिखा जब भारत के मुख्य कोच ने टीम के इंडोर नेट सत्र के दौरान कप्तान को थ्रोडाउन का अभ्यास कराया. भारतीय ड्रेसिंग रूम के दो प्रभावी व्यक्तियों के बीच कथित मतभेद की खबरें पिछले कुछ दिनों से सुर्खियां बनी हुई थी. कोच और कप्तान के बीच कथित मतभेद की खबरें आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पूर्व भारतीय टीम की तैयारी के दौरान काफी सुर्खियां बनीं.

इसे ध्यान में रखते हुए कुंबले और कोहली का एक साथ मिलकर अपने काम को प्राथमिकता देना काफी अच्छा संकेत है. खराब मौसम के कारण टीम आउटडोर अभ्यास नहीं कर सकी जिसके बाद अधिकांश शीर्ष बल्लेबाजों को लंबे समय तक थ्रोडाउन का अभ्यास करते हुए देखा गया. एक साथ लगे चार नेट पर अभ्यास के दौरान सभी की नजरें पहले नेट पर टिकी थी जहां कोहली एकाग्रता के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे.

इस सत्र का आकर्षण हालांकि कुंबले को कप्तान को थ्रोडाउन का अभ्यास कराना रहा. कोहली ने हालांकि शुरुआती पारंपरिक बल्लेबाजी अभ्यास के साथ की थी. दोनों के बीच अगर कथित तौर पर कोई असहजता थी भी तो अभ्यास सत्र के दौरान दोनों के शारीरिक हावभाव देखकर ऐसा कुछ नहीं लगा. कुछ ड्राइव खेलने के बाद कोहली ने कुछ शॉट स्क्वेयर ऑफ द विकेट खेलने का प्रयास किया.

कुंबले ने लगभग 20 मिनट तक कप्तान के साथ बिताने के बाद दूसरे नेट का रुख किया. इस नेट पर बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ युवराज सिंह को थ्रोडाउन का अभ्यास करा रहे थे. कुंबले के अपनी ड्रिल पूरी करने के बाद बांगड़ और उन्होंने ककनेट बदल लिए. वायरल बुखार के कारण दो अभ्यास मैचों में नहीं खेलने वाले युवराज भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले से पहले अच्छी लय हासिल करना चाहते हैं. एक अन्य नेट पर रोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विशेषज्ञ 'राघवेंद्र' के थ्रोडाउन पर अभ्यास किया. इस बीच पता चला है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने खिलाड़ियों ने मुलाकात नहीं की जैसा कि मीडिया की खबरों में आया था.










hindi.news18.com

Top 9 Highlights

राजनीति

Subscribe us

खानाखजाना

शिक्षा