Youtube का नया फीचर लॉन्च, अब मोबाइल से कर सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग...

2017-02-12 19:37:59

नई दिल्ली। फेसबुक ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया था जिसके द्वारा लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग की जा सकती है। फेसबुक के इस फीचर को टक्कर देने के लिए अब यूट्यूब ने भी अपने यूजर्स के लिए लाइव स्ट्रीमिंग फीचर शुरू किया है। इस फीचर का प्रयोग अभी सिर्फ वहीं यूजर्स कर सकते हैं जिनके पास 10 हजार से ज्यादा से सब्सक्राइबर्स हैं।
यूट्यूब जल्द ही अपने बाकी यूजर्स के लिए ये फीचर शुरू करेगा। यूट्यूब के अनुसार, लाइव स्ट्रीमिंग से यूजर्स को अपने विचार और क्रिएटिविटी दिखाने का और ज्यादा मौका मिलेगा।
कैसे करें इस फीचर का प्रयोग
यूट्यूब के इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपके मोबाइल पर एप होनी चाहिए। इसके बाद आप इस एप में कैप्चर बटन दबाकर लाइव स्ट्रीमिंग की जा सकती है। यूजर्स लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान जो वीडियो बनाएंगे वो बाकी यूट्यूब वीडियो की तरह ही फीचर्स होंगे।
-यूट्यूब का लाइव स्ट्रीम में super chat
यूट्यूब ने कहा कि लाइव स्ट्रीमिंग के साथ हमने सुपरचैट की शुरूआत भी की है, जो लाइव स्ट्रीम का एक बेहतरीन फीचर है। इसके प्रयोग से पैसे भी कमाए जा सकते है। लाइव स्ट्रीम में Super Chat के दौरान फैन और क्रिएटर से चैट करने का एक नया तरीका है। फैन लाइव चैट स्ट्रीम में अपने संदेशों को हाइलाइट करने के लिए, Super Chats खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं इसके इस्तेमाल के जरिए पैसा भी कमाया जा सकता है। यह 20 से ज्यादा देशों के यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।
यूट्यूब ने कहा कि सुपर चैट फीचर डिजिटल एप में ठीक उस तरह है जैसे सबसे आगे वाली सीट के लिए पैसे खर्च करना। इस फीचर के जरिए व्यूअर्स अपने कमेंट को सबसे ऊपर दिखाने के लिए पैसे खर्च करेंगे, जिससे ऊपर कमेंट 5 घंटे तक सबसे ऊपर रहेगा और अलग कलर में दिखेगा।

Top 9 Highlights

राजनीति

Subscribe us

खानाखजाना

शिक्षा