स्मृति ईरानी का खौफ, ऐन वक्त पर उइके का नाम आया

2017-07-28 09:49:46

मध्यप्रदेश की रिक्त राज्य सभा सीट पर शुरूआत में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भेजने की तैयारी थी, लेकिन मध्यप्रदेश के नेताओं व विशेषकर महिला नेताओं के विरोध के कारण सम्पतिया उइके का नाम फायनल हुआ।

बताया जाता है कि भाजपा आलाकमान एवं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मध्यप्रदेश की अनिल दवे वाली सीट से राज्य सभा भेजना चाहते थे और इसकी प्लानिंग भी हो गई थी। लेकिन जैसे ही इसकी खबर मध्यप्रदेश के नेताओं को लेगी, तो उन्होंने आलाकमान के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई । प्रदेश की महिला नेता भी भड़क उठी। उन्होंने भी कहा कि हम पहले से ही सुषमा स्वराज जी को झेल रहे हैं, तो अब यह आ गई तो हम लोग क्या करेंगे। सभी जानते है कि स्मृति ईरानी की महत्वाकांक्षा क्या है, वह मध्यप्रदेश , उत्तर प्रदेश जैसे प्रदेश में अपने पैर जमाकर सीएम की कुर्सी का भी ख्वाव देख रही हैं। उनका मध्यप्रदेश से पुराना नाता भी है।

बताया जाता है कि महिला भाजपा नेताओं के विरोध की भनक लगते ही भाजपा आलाकमान ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की जगह सम्पतिया उइके का नाम फायनल किया, क्योंकि अगले वर्ष प्रदेश का चुनावी वर्ष होने से आलाकमान कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है।











sandhyadesh.com

Top 9 Highlights

राजनीति

Subscribe us

खानाखजाना

शिक्षा